Fast Newz 24

Uttarakhand में यहां बनेगी 30 किलोमीटर की नई सुरंग, आधे समय में पूरा होगा सफर

उत्तराखंड में विकास कार्य बहुत तेज़ी से चल रहे हैं और हर रोज़ यहां पर टूरिस्ट्स की गिनती बढ़ती जा रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए यहां पर 30 किलोमीटर लम्बी नहीं सुरंग बनाई जा रही है  | 

 
Uttarakhand में यहां बनेगी 30 किलोमीटर की नई सुरंग, आधे समय में पूरा होगा सफर

Haryana Update : मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से पिथौरागढ़ से चमोली के बीच 30 किमी लम्बी टनल परियोजना को मंजूरी देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि मिलम से लथल तक 30 किमी लम्बी टनल बनने से पिथौरागढ़ की जोहार घाटी चमोली के लप्थल से जुड़ जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

Uttarakhand मे आए इस कहर से 300 से ज्यादा भेड़ बकरियों ने जान गंवा दी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में टनल के जरिए सड़क नेटवर्क को मजबूत किया जा सकता है। उन्होंने पिथौरागढ़ के जौलिंगकांग (व्यास घाटी) से बेदांग के बीच पांच किमी टनल का निर्माण करने के साथ ही वेदांग से गो व सिपु तक 20 किमी सड़क बनाने का भी अनुरोध किया। इससे जौलिंगकांग एवं बेदांग की दूरी 161 किमी कम हो जाएगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सिपु से तोला के बीच लगभग 22 किमी लम्बी टनल बन जाए तो दारमा वैली तथा जोहार वैली आपस में जुड़ जाएगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि इन तीन टनल परियोजनाओं व 20 किमी सड़क बन जाने से जौलिंगकांग से लप्थल की दूरी लगभग 42 किमी रह जाएगी। जो कि अभी 490 किमी है। बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और सचिव लोनिवि डॉ. पंकज पांडेय मौजूद रहे।

Uttarakhand में करवट लेते मौसम के बीच आसमान से आफत बरस पड़ी है.

Tags:Uttarakhand,Uttarakhand news,Uttarakhand latest news,Uttarakhand news in hindi,Uttarakhand latest news in hindi,Uttarakhand big news,Uttarakhand big breaking news,latest enws,hindi news ,latest news in hindi,big news,big news in hindi,ब्रेकिंग न्यूज़,बिग न्यूज़,हिंदी खबर,हिंदी समाचार,लेटेस्ट न्यूज़,अफेयर न्यूज़,लेटेस्ट अफेयर न्यूज़,Haryana Update