Fast Newz 24

Flipkart News: फ्लिपकार्ट ने ई-कॉमर्स क्षेत्र में नयी पहल की घोषणा की

Flipkart News: फ्लिपकार्ट ने त्वरित और सुगम डिलीवरी के लिए क्विक-कॉमर्स सेवा शुरू करने का ऐलान किया, जिससे वह बाजार में और भी मजबूत हो सकती है।
 
Flipkart Service

Fast Newz 24, Flipkart New Initiative: फ्लिपकार्ट, जो वॉलमार्ट के स्वामित्व में है, ई-कॉमर्स क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी है। यह अब क्विक-कॉमर्स क्षेत्र में भी शामिल होने की योजना बना रही है। इसका मकसद है कि ग्राहकों को उनके ऑर्डर को तुरंत ही मिले। इस सेवा को अगले कुछ महीनों में शुरू किया जाएगा। इसके बाद, फ्लिपकार्ट कंपनियों जैसे जेप्टो, स्विगी, और जोमैटो के साथ मुकाबला कर सकती है।

विस्तार की योजना

फ्लिपकार्ट ने मई की शुरुआत में विशिष्ट स्थानों पर स्वचालित डिलीवरी सेवाओं को शुरू करने की योजना बनाई है। इसका मकसद ग्राहकों को त्वरित और सुगम डिलीवरी प्रदान करना है। रिपोर्टों के अनुसार, इस प्रक्रिया में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं।

सहयोग की उम्मीद

फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाएं पूरी करने और उत्कृष्टता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। आने वाले महीनों में इस फ्रंट पर और ज्यादा इनिशिएटिव की उम्मीद है।

डंजो की खरीददारी की संभावना

फ्लिपकार्ट के इंस्टैंट-डिलीवरी फर्म डंजो को खरीदने की संभावना भी है। इस महीने की शुरुआत में, फ्लिपकार्ट ने कहा था कि वह कई श्रेणियों में उत्पादों की एक दिन में मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों में डिलीवरी शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

उपलब्ध सेवाएं

इस प्रक्रिया से बहुत से ग्राहक जुड़ेंगे, जिनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, लुधियाना, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलीगुड़ी और विजयवाड़ा शामिल हैं।

भुगतान सुविधा

फ्लिपकार्ट ने हाल ही में ग्राहकों को बेहतर भुगतान सुविधाएं प्रदान करने के लिए अपना यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) हैंडल भी लॉन्च किया है।