Fast Newz 24

ट्रेन में सफर करने वालों के लिए, रेलवे ने किया खास इंतजाम, मिलेगा लाभ
 

रेलवे की तरफ से नया अपडेट सामने आया है। रेलवे ने यात्रियों के लिए खास इंतजाम किया है। इस सुविधा से यात्रियों को खूब फायदा मिलेगा। अब आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुकिंग की जा सकती है। 

 
ट्रेन में सफर करने वालों के लिए, रेलवे ने किया खास इंतजाम, मिलेगा लाभ

Haryana Update: रेलवे पैसेंजर्स के लिए बड़ी खबर आ गई हैं.तकरीबन 15 घंटे तक ठप रहने के बाद शुरू हो गई है. जानकारी के अनुसार आईआरसीटीसी की साइट ने नॉर्मल तरीके से काम करना शुरू कर दिया है. अब आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुकिंग की जा सकती है. रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आईआरसीटीसी का वेबसाइट ठीक हो गई है।

रेलवे की अनोखी ट्रेन, जिसमे नहीं है कोई खिड़की और दरवाज़ा

 रेलवे ने कहा कि जिन पैसेंजर्स का पैसा आईआरसीटीसी वेबसाइट के तकनीकी खराबी के कारण फंसा हुआ है उनका पैसा रिफंड किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर रेलवे ने पैसेंजर्स के लिए रेलवे स्टेशनों पर भी काउंटर के खास इंतजाम किए हैं, जहां से वो बुकिंग करा सकते हैं. इससे पहले 6 मई को भी आईआरसीटीसी की सेवाएं ठप पड़ गई थीं. जिससे यूजर्स को काफी परेशानी हुई थी. आईआरसीटीसी की तरफ से उस दौरान भी साइट डाउन होने को लेकर मेंटनेंस का हवाला दिया गया था।

एक्स्ट्रा काउंटर्स की सुविधा

इससे पहले भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग एप और वेबसाइट आईआरसीटीसी में टेक्निकल समस्या को देखते हुए देशभर के रेलवे स्टेशन पर काउंटर टिकट बुकिंग की सुविधा को बढ़ा दी है. नागपुर मंडल में अतिरिक्त 6 पीआरएस टिकट काउंटर खोले गए. सेंट्रल रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर 22 काउंटर काम कर रहे हैं. नागपुर-2 अतिरिक्त काउंटर (कुल 7 काउंटर), वर्धा- 1 अतिरिक्त (कुल 3), बल्लारशाह-1 अतिरिक्त (कुल 2), चंद्रपुर-1 अतिरिक्त (कुल 3), बैतूल-1 अतिरिक्त (कुल 3) और अजनी-1 अतिरिक्त (कुल 4) खोले गए हैं.

15 घंटे से ठप पड़ी थी वेबसाइट

आज सुबह आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट और ऐप में टेक्नीकल समस्या आने से टिकट बुक नहीं हो रहा है. आईआरसीटीसी की ओर से जानकारी शेयर की गई थी कि तकनीकी समस्या की वजह से वेब और ऐप से पेमेंट करने में दिक्कत हो रही है. जिसकी वजह से टिकट बुक नहीं हो पा रही है. वही आईआरसीटीसी के कई यूजर्स का टिकट बुकिंग के दौरान पैसा कट गया लेकिन टिकट बुक नहीं हो पाया।

आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर कहा था कि क्रिस की तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है. वैकल्पिक रूप से पैसेंजर्स अन्य बी2सी प्लेयर्स जैसे अमेजन, मेकमाईट्रिप आदि के माध्यम से टिकट कर सकते हैं. हालांकि बुकिंग के लिए आप आस्क दिशा विकल्प को चुन सकते हैं. आईआरसीटीसी ने कहा था कि अगर आपके आईआरसीटीसी ई-वॉलेट में पैसा है तो वहां से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है.

Bihar Railway News : प्रचंड गर्मी के कारण टेढ़ी हुई रेल की पटरी, बाल बाल बची ट्रेन, हो सकता था बड़ा हादसा

Tags:Indian Railways,indian railways irctc,IRCTC,IRCTC booking,IRCTC e-ticketing website,IRCTC News,hindi news,latest news ,latest news in hindi,big news,big news in hindi,breaking news,ब्रेकिंग न्यूज़,बिग न्यूज़,हिंदी खबर ,हिंदी समाचार,लेटेस्ट न्यूज़,अफेयर न्यूज़,लेटेस्ट अफेयर न्यूज़,Haryana Update,New Update