Fast Newz 24

UP के इन इलाकों में शाम तक आएगी बारिश

UP के इन ज़िलों में सुबह से ही धूप निकली हुई थी जिसकी वजह से गर्मी बढ़ गयी थी और IMD ने शाम तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था | आइये जानते हैं UP के इन ज़िलों का मौसम का अलर्ट 

 
UP के इन इलाकों में शाम तक आएगी बारिश

Haryana Update : मानसून वर्षा कराने वाली रेखा मंगलवार से शहर में भले ही मेहरबान हो गई हो लेकिन बुधवार सुबह से खिली धूप ने उमस बढ़ा दी। लोग पसीना बहाते नजर आए। धूप निकलने के साथ बीच बीच में बादलों की आवाजाही से लोग वर्षा को आशान्वित रहे। शाम तक वर्षा होने के आसार हैं।

UP Nagar Nikay Election: आजम खान का विवादित ब्यान: राजीव गांधी के चिथड़े भी नहीं मिले…, खुद पर बताया अल्लाह की मेहरबानी

सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि मौसम में परिवर्तन होने से अगले पांच दिन तक वर्षा होने के संकेत मिले हैं। कई दिन बाद बीते मंगलवार शाम को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 15 मिनट तक की वर्षा ने मानसून को सक्रिय कर दिया है। मानसून वर्षा कराने वाली रेखा अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा के पास आ गई है।

इसके साथ ही झांसी व ग्वालियर क्षेत्र में चक्रवाती हवा का दबाव भी बन रहा है। बंगाल की खाड़ी से भी नम हवाओं का निम्न दबाव क्षेत्र बना है जो अगले चार से पांच दिन के दौरान अच्छी वर्षा करा सकता है। मंगलवार को अधिकतम तापमान भी सोमवार के 36.4 डिग्री से घटकर 34 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री रहा। मंगलवार की शाम लगभग पौने छह बजे शहर में बादल तेजी से घिरे और हल्की बूंदाबांदी के साथ थोड़ी ही देर में तेज बारिश शुरू हो गई। मौसम वेधशाला में चार मिमी तक वर्षा दर्ज की गई। विज्ञानी के अनुसार, मानसून वर्षा कराने वाली रेखा अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा के पास आ गई है।

इसके साथ ही झांसी व ग्वालियर क्षेत्र में चक्रवाती हवा का दबाव भी बन रहा है। बंगाल की खाड़ी से भी नम हवाओं का निम्न दबाव क्षेत्र बना है जो अगले चार से पांच दिन के दौरान अच्छी बारिश करा सकता है। किसानों को अब खेत में सिंचाई करने से बचना चाहिए। इस दौरान इतनी बारिश होगी जो खेत की सिंचाई के लिए पर्याप्त होगी।

UP Nagar Nikay Chunav वोटिंग से पहले अखिलेश को भाजपा का झटका, दौ सीटों पर एकतरफा मिली जीत

Tags:UP Weather Update,Weather in UP,weather news today,weather news ,weather report,weather in ,weather in delhi,weather in mumbai,weather in hyderabad,weather in pune,weather in nagpur,weather in noida,weather in punjab,weather in chandigarh,hindi news,latest news,latest news in hindi,big news,big news in hindi,breaking news in hindi,ब्रेकिंग न्यूज़,बिग न्यूज़,हिंदी खबर ,हिंदी समाचार,लेटेस्ट न्यूज़,अफेयर न्यूज़,लेटेस्ट अफेयर न्यूज़,Haryana Update,New Update