Fast Newz 24

Royal Enfield भी नहीं टक्कर में,पूरे भारत देश में इस एक बाइक की धूम

अगर आप हैवी बाइक चलाने का शौक  रखते हैं तो ये बाइक आपको जरूर पसंद  आएगी।  यह आपको जल्द ही मार्केट में दिखेगी। आइए बाते करते हैं इस बाइक के डिजाइन के बारे में-

 
Royal Enfield भी नहीं टक्कर में,पूरे भारत देश में इस एक बाइक की धूम

Haryana Update : जावा मोटर धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपनी पकड़ को मजबूत करते जा रही है। रॉयल एनफील्ड के टक्कर कि यह बाइक कंपनी भारतीय ग्राहकों को बेहतरीन क्रूजर बाइक ऑफर करती है। इसी में से एक जावा परेक (Jawa Parek) भी थी जिसे लोगों ने काफी ज्यादा प्यार दिया था। हालांकि जावा ने इसे बंद कर इसकी जगह एक नई बाइक को बेचना शुरू कर दिया। लेकिन ग्राहकों को यह नई बाइक कुछ ज्यादा पसंद नहीं आई और इसकी सेल्स गिरते ही जा रही है। इसी को देखते हुए आप कंपनी दोबारा से जावा परेक को लॉन्च करने का विचार कर रही है।

 

Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी ये दो खतरनाक मोटरसाईकिल, मचा देगी तहलका

 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी बहुत ही जल्द इस मॉडल में कुछ बदलाव कर इसे दोबारा से लांच करेगी। इसे अब सिर्फ एक ही कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। जावा परेक (Jawa Parek) वन सीटर बाइक थी। लेकिन अब इस नए अवतार में लॉन्च किया जाएगा तो उसमें आप अपनी मर्जी से दूसरी सीट को हटा या लगा सकेंगे।

Jawa Parek का इंजन और माइलेज

जावा परेक (Jawa Parek) रॉयल एनफील्ड राइवल बाइक है। इसलिए इसमें 349 सीसी का बहुत ही पावरफुल इंजन दिया गया है। यह ड्यूल एग्जास्ट के साथ आती है। इससे इसका राइड और भी स्मूथ हो जाता है। यह दिखने में बहुत ही खूबसूरत बाइक है और इसमें आपको 10 से 12 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिलता है।

कंपनी का दावा है कि यह बाइक 28 से 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। अब बात करें इसके फीचर्स की तो यह काफी अच्छे हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट, नेविगेशन, रीडिंग मोड्स के साथ ही फ्यूल गेज, एबीएस सिस्टम, USB मोबाइल चार्ज, डिजिटल स्पीडोमीटर, स्टैंड इंडिकेटर सहित कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। इस बाइक की एक शोरूम कीमत 2.15 लाख से शुरू होकर 2.40 लाख रुपए तक जाती है।

Royal Enfield: क्या बन पाएगी ये भारत की लोकप्रिय क्रूजर बाइक? जाने

Tags:New Bike ,Royal Enfield,Jawa Parek,जावा परेक,Jawa Parek price,रॉयल एनफील्ड राइवल बाइक,auto news, News In Hindi,जरूरी अपडेट, इनको देना होगा जुर्माना,Haryana Update,New Update