Fast Newz 24

SBI News: SBI ने शुरु की शानदार स्कीम, हर महीने मिलेंगे 30 हजार रुपए

स्टेट बैंक की इस शानदार स्कीम में पैसे निवेश कर आप हर महीने 30 हजार रुपए कमा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं विस्तार से...

 
x

Fast News 24: SBI News: SBI वर्षिक जमा SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है। यही कारण है कि भारतीय स्टेट बैंक समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए नई-नई योजनाएं लाता रहता है। आज हम आपको एसबीआई की एक बहुत अच्छी स्कीम के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जिसका नाम है एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम. एक बार जब आप इस योजना में पैसा लगा देते हैं तो आपको हर महीने एक निश्चित रकम मिलती है।

Sbi वार्षिकी जमा योजना क्या है?

एसबीआई एन्युटी स्कीम में आपको केवल एक बार पैसा निवेश करना होता है और बदले में आपको हर महीने एक अच्छी निश्चित रकम दी जाती है।

Sbi वार्षिक जमा योजना ब्याज दर

एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में जो ब्याज दर आपको एसबीआई की एफडी स्कीम में मिलती है वही ब्याज दर आपको इस स्कीम में भी मिलेगी. इस योजना में आपको 6.50% से 7.50% तक ब्याज दर मिलेगी। इस योजना की अच्छी बात यह है कि अगर आप फरवरी महीने से इस योजना में पैसा लगाते हैं तो आपको मार्च महीने से पैसा मिलना शुरू हो जाएगा।

SBI वार्षिक जमा योजना के लिए पात्रता

इस योजना में भारत का कोई भी नागरिक पैसा लगा सकता है।

इस योजना में किसी भी प्रकार की कोई आयु सीमा नहीं है।

इस योजना में आप सिंगल या ज्वाइंट दोनों तरह से खाता खुलवा सकते हैं.

एसबीआई के सेविंग अकाउंट से आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा.

एसबीआई की इस योजना में आपको बचत खाते की तुलना में अधिक ब्याज दर मिलती है। इस योजना में आपको वही ब्याज दर मिलती है जो आपको फिक्स्ड डिपॉजिट में मिलती है।

इस योजना में आपको खाता खोलते समय वही ब्याज दर मिलेगी।

कितना निवेश और कितनी रकम मिलेगी

अगर आप इस योजना में 15 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको 6.5% ब्याज पर 5 साल तक हर महीने 29,349 रुपये मिलेंगे और अगर आप इस योजना में 100000 रुपये निवेश करते हैं तो आपको 5 साल तक हर महीने 1956 रुपये मिलेंगे। आप जितना अधिक पैसा निवेश करेंगे उतना अधिक पैसा आपको हर महीने ब्याज के रूप में मिलेगा।

एसबीआई वार्षिक जमा योजना

एसबीआई एन्युटी डिपॉजिट स्कीम में निवेश की अवधि 3 साल, 5 साल, 7 साल या 10 साल रखी गई है। इसमें आप अपनी सुविधा के अनुसार प्लान चुन सकते हैं। इस योजना में आप 1,000 रुपये भी जमा कर सकते हैं और इसकी कोई अधिकतम सीमा नहीं है, आप इस योजना में लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।