Fast Newz 24

दिल्ली की सड़कों पर 2 फुट तक का पानी इकट्ठा, ओडिशा-महाराष्ट्र की और संकेत

दिल्ली के मौसम से जुड़ा एक अपडेट सामने आया है। दिल्ली में अभी भी बाढ़ का खतरा है।  सड़कों पर कमर तक पानी भरा हुआ है।

 
दिल्ली की सड़कों पर 2 फुट तक का पानी इकट्ठा, ओडिशा-महाराष्ट्र की और संकेत

Haryana Update : देश में मानसून कहर बरपा रहा. पहाड़ी क्षेत्र में जहां बादल फटने की घटनाओं ने हिमाचल और उत्‍तराखड में भारी तबाही मचाई. वहीं, तटीय इलाकों की स्थिति भी ज्‍यादा अच्‍छी नहीं. ओडिशा, आंद्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्‍ट्र भी भारी बारिश की चपेट में हैं. तेलंगाना में सभी स्‍कूल और कॉलेजों को आज और कल (26 और 27 जुलाई) के लिए बंद कर दिया गया . इन क्षेत्रों में मौमस विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. बंगाल की खाड़ी में पनप रहे चक्रवाती तूफान को देखते हुए तटीय क्षेत्रों में यह स्थिति पैदा हुई है.

NHAI ने छीनी किसानों की रौनक, दिल्ली-मुंबई का रास्ता छोटा करने के चक्कर में कर दिए खेतों के रास्ते बंद, जानें मामला

राजधानी दिल्‍ली में आज झमाझम बारिश हो रही है. यहां अगले तीन दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्‍ली में लगातार बारिश की स्थिति बनी रहेगी. पड़ोसी राज्‍य हरियाणा और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना है. दिल्‍ली में यमुना नदी खतरे के निशान पर ही बह रही. पहाड़ी क्षेत्र में हो रही निरंतर बारिश के कारण आने वाले दिनों में एक बार फिर राजधानी की समस्‍याएं बढ़ सकती हैं. भारी बारिश की संभावना  को देखते हुए यूपी प्रशासन ने नोएडा और गाजियाबाद में आज स्‍कूलों को बंद रखा है.

तो चलिए जानते हैं देश में कहां-कैसे हैं मौसम के हालात 


-दिल्ली-एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम वाले इलाकों में अब भी अंधेरा छाया हुआ है. सड़कों पर कमर तक पानी भर गया है.

– हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण नोएडा इको-टेक क्षेत्र में पानी भर गया है और हजारों गाडियां डूब गई हैं.
-दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. सड़कों पर पानी लबालब भर चुका है और सड़कों पर लंबा जाम लग गया है. फिलहाल, नोएडा और गाजियाबाद में स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है.


तेलंगाना के निजामाबाद में 24 घंंटे में 400 MM बारिश


आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि के अनुसार, तेलंगाना के निजामाबाद में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश हुई. यहां कुल 400 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. अगले दो दिनों में भारी बारिश को देखते हुए कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है. सैदाबाद और हैदराबाद के अन्य इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ.

महाराष्‍ट्र के चार जिलों में रेड अलर्ट


मौसम विभाग की मानें तो आज यानी मंगलवार 26 जुलाई को महाराष्‍ट्र के रायगढ़, पुणे, सतारा और रत्नागिरी जिले में भयंकर बारिश हो सकती है, जिसे देखते हुए यहां रेड अलर्ट जारी किया गया . स्‍कूल व अन्‍य शिक्षा संस्‍थानों को इन जिलों में बंद कर दिया गया . वहीं, महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई ऑरेंज अलर्ट पर है. मुंबई के अलावा पालघर और ठाणे में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.


कर्नाटक के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट


कर्नाटक के सभी तटीय जिलों और मलनाड क्षेत्र के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें अगले 24 घंटों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तर कन्नड़, चिक्कमगलुरु, कोडागु और शिवमोग्गा जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी.


ओडिशा को भी नहीं मिलेगी राहत


मौसम विभाग ने मंगलवार शाम के बुलेटिन में दक्षिणी तट से कुछ दूर, बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के गठन के बाद ओडिशा के लिए तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. यहां कम दबाव वाले क्षेत्र में विकसित होने की उम्मीद है, जो 26 जुलाई के आसपास एक डिप्रेशन में तब्दील होने की संभावना है. यही वजह है कि तटीय इलाकों में लगातार बारिश हो रही है.

दिल्ली के इस बाजार में मिलती है सिर्फ100 रुपए में साड़ियां

Tags:Delhi Weather LIVE,Delhi Weather,Weather LIVE,Delhi,Delhi Weather news,latest news,breaking news,राजधानी दिल,hindi news,latest news in hindi,latest news in hindi,big news in hindi,breaking news,breaking news in hindi,ब्रेकिंग न्यूज़,बिग न्यूज़,हिंदी खबर ,हिंदी समाचार,लेटेस्ट न्यूज़,अफेयर न्यूज़,Haryana Update,New Update