Fast Newz 24


Weather News: UP के इन जिलों में अगले 4 घंटे में होगी झमाझम बारिश, कहीं-कहीं गिरेंगे औले


Latest UP Weather News: पूरे देश में मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग की माने तो यूपी के इन जिलों में भारी बारिश के आसार है. तो चलिए जानते हैं विस्तार से...
 
 न

Fast News 24: लखनऊ में मौसम बदलना शुरू हो गया है, शुक्रवार रात कुछ इलाकों में हल्की और कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई। तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग शनिवार से सोमवार तक रुक-रुक कर बारिश की बौछारें और तेज हवाएं चलने का अनुमान लगा रहा है, साथ ही कुछ स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम केंद्र का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है। लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 30।5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2।4 डिग्री अधिक है। रात का न्यूनतम तापमान 12।1 डिग्री सेल्सियस रहा।


मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि मार्च में लखनऊ और उसके पड़ोसी जिलों में औसत से अधिक बारिश होगी। यह पूर्वानुमान 1970 से 2023 तक के मौसम के आंकड़ों के विश्लेषण पर आधारित है। इसके अतिरिक्त, अप्रैल और मई के महीनों में अत्यधिक गर्मी होगी, अधिकतम और न्यूनतम तापमान अधिक होगा।