इस तरह से न पिएं चाय, कैंसर का हो सकते हैं शिकार

TEA INFO

तनाव में भी काफी राहत

लोगों का मानना होता है कि चाय ताजगी तो देती ही है, इसके साथ ही इससे उन्हें तनाव में भी काफी राहत मिलती है. कुछ लोग तो 1 दिन में 6-7 कप तक चाय पी जाते हैं लेकिन ऐसा करना सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है.

TEA INFO

कैंसर के रिस्क को बढ़ावा

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक, जिस तरह से प्लास्टिक की बोतल में बहुत अधिक तक रखा हुआ पानी पीने से इंसान हाइड्रोकार्बन के संपर्क में आने लगता है. इसके शरीर में एंट्री करते ही कैंसर के रिस्क को बढ़ावा मिल जाता है.

TEA INFO

ब्रेस्ट समेत कई तरह के कैंसर का खतरा

हमारे देश भारत में ज्यादातर लोग कागज वाले गिलास यानी कि डिस्पोजल में चाय पीते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे लोगों को ब्रेस्ट समेत कई तरह के कैंसर का खतरा रहता है.

TEA INFO

डिस्पोजल से हाइड्रोकार्बन निकलता

दिल्ली में राजीव गांधी कैंसर हॉस्पिटल में मेडिकल ऑन्कोलॉजी डिपार्टमेंट के HOD का कहना है कि प्लास्टिक या फिर डिस्पोजल वाले गिलास से हाइड्रोकार्बन निकलता है.

TEA INFO

ब्रेस्ट कैंसर का खतरा

हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि प्लास्टिक बोतल में भी डायोक्सीन केमिकल पाया जाता है, जिससे ब्रेस्ट कैंसर का खतरा बढ़ सकता है.

TEA INFO

अलग-अलग फ्लेवर की चाय

हर कोई अपने अपने हिसाब से चाय पीता है. किसी को मसालेदार चाय पसंद होती है तो किसी को अदरक वाली चाय. किसी को लेमन टी पसंद होती है तो किसी को ग्रीन टी.

TEA INFO

होश उड़ा देगी खबर

अगर आप भी डिस्पोजल वाले कप में चाय पीते हैं तो यह खबर पढ़कर आपके होश उड़ने वाले हैं.

TEA INFO

FOLLOW US

FAST NEWZ 24